मंत्री से फिरौती मांगने के मामले में मास्टर माइंड सहित दो गिरफ्तार, एक निरूद्ध, देखें वीडियो…

0
407
Two arrested including mastermind, one detained, watch video for demanding ransom from minister

मलेशिया में बैठे दोस्त का लिया था सहारा, धमकी का टैक्स्ट मैसेज बनाकर भेजा सेठी कड़वासरा को

मास्टर माइंड पर पहले भी है मुकदमा दर्ज, इसी वजह से नहीं जा सका था मलेशिया

बीकानेर। आपदा मंत्री गोविन्दराम मेघवाल को जान से मारने की धमकी देकर 70 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में आज पुलिस ने मास्टर माइंड सहित दो जनों को गिरफ्तार और एक किशोर को निरूद्ध किया है। इससे पहले पुलिस ने धमकी देने वाले सुनील कुमार विश्नोई नाम के युवक को ट्रेस किया था, जो कि मलेशिया में अवैध प्रवासी के रूप में रह रहा है।


रेंज आइजी ओमप्रकाश ने आज मीडिया को बताया कि इस प्रकरण में गिरफ्तार किए गए राजेश उर्फ राजू विश्नोई पुत्र महेन्द्र कुमार विश्नोई निवासी 13 केजेडी -माधो डिग्गी, खाजूवाला, रफीक उर्फ राजा पुत्र वंडण खां निवासी 8 केजेडी खाजूवाला हैं। साथ ही एक किशोर को भी निरूद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि राजेश विश्नोई पर खाजूवाला थाना में पहले भी एक मुकदमा दर्ज है। इस मुकदमे की वजह से ही वह भी विदेश नहीं जा सका था। मलेशिया में रह रहा सुनील कुमार विश्नोई उर्फ सेठी कड़वासरा उसका दोस्त है। राजेश ने अपने दोस्त सुनील के साथ मिलकर फिरौती मांगी और धमकी देने का अपराध किया है।


इस प्रकरण का सूत्रधार राजेश बिश्नोई रहा है तथा घटना कारित करने में सम्भवत: राजेश बिश्नोई द्वारा गुरविन्द्र सिंह उर्फ सेरी यादव एवं अन्य के मार्फत हथियार की व्यवस्था की जानी थी एवं आगामी दिनों में पूगल एवं बीकानेर के रास्ते पर परिवादी गौरव को धमकाने तक की योजना थी।


आइजी ने बताया कि अब तक के अनुसंधान से पाया गया है कि उक्त योजना कारित करने के 4 जून को राजेश बिश्नोई द्वारा तत्समय उपयोग में लाये जा रहे मोबाइल नम्बर से मलेशिया में ट्यूरिस्ट वीजा पर गये तथा वर्तमान में सम्भवत: अवैध प्रवासी के तौर पर रह रहे सेठी कडवासरा (एसके) उर्फ सुनील कुमार को मोबाइल पर टाइपशुदा मैसेज भेजा गया तथा अक्षरत: उसी मैसेज को उक्त सेठी कड़वासरा ने 7 जून को कैबिनेट मंत्री द्वारा तत्सम उपयोग में लाये जा रहे मोबाइल नम्बर पर भेजा गया तथा उसी दिन मैसेज भेजने से पहले जरिये मोबाइल फोन पर इस आशय की धमकी भी दी गई थी। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से और पूछताछ करने में जुटी है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here