अब वॉट्सऐप मैसेज होंगे एडिट, आने वाले हैं ये 5 नए फीचर

0
418
Now WhatsApp messages will be edited, these 5 new features are coming

यूजर्स को टैक्स्ट मैसेज एडिट करने, कवर फोटो लगाने जैसे मिलेंगे ऑप्शन

मैसेज पर इमोजी रिएक्शन के मिलेंगे और भी एडिशन

ब वॉट्सऐप मैसेज एडिट करने का ऑप्शन भी यूजर्स को जल्द मिलने वाला है। वॉट्सऐप पर इसके अलावा और भी कई नए फीचर्स यूजर्स को मिलने वाले हैं। बीटा वर्जन में ऐप छोटे-छोटे कई फीचर्स को टेस्ट कर रहा है। इन फीचर्स के बाद आपके वॉट्सऐप यूज करने का तरीका बदल जाएगा।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐप में कई नए फीचर्स को हाल में जुड़े हैं। मसलन-अब आपको किसी भी मीडिया (फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट) का डाउनलोड टाइम नजर आता है। साथ ही आप मैसेज पर इमोजी रिएक्शन रिप्लाई कर सकते हैं। ऐसे ही कई नए फीचर्स जल्द ही इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले हैं। इन फीचर्स को ऐप बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा है। इमोजी रिएक्शन फीचर को और बेहतर करने पर वॉट्सऐप काम कर रहा है।

आइए जानते हैं वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स की डिटेल्स :- 

एडिट मैसेज फीचर
अब तक आप वॉट्सऐप पर भेजे अपने मैसेज को सिर्फ डिलीट कर सकते हैं। गलती छोटी हो तो स्टार लगाकर लोग दूसरा मैसेज कर देते हैं या फिर उस मैसेज को डिलीट कर देते हैं। जल्द ही यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर मैसेज एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी आप अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड, पव्ै और डेस्कटॉप तीनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा। 
कवर फोटो 
जिस तरह से आप फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल के साथ एक कवर फोटो ऐड करते हैं। ऐसा ही एक ऑप्शन अब आपको वॉट्सऐप पर भी मिलेगा। हालांकि, यह फीचर वॉट्सऐप डेस्कटॉप पर उपलब्ध होगा। इसमें आपकी प्रोफाइल फोटो के पीछे कवर फोटो दिखेगी। 


स्टेटस रिप्लाई इंडिकेटर 
अभी कोई आपके स्टेटस पर रिप्लाई करता है तो इसका नोटिफिकेशन्स दूसरे मैसेज की तरह ही दिखता है। जल्द ही यह बदल जाएगा। कंपनी मैसेज रिप्लाई के लिए अलग इंडिकेटर पर काम कर रही है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में है। 
मैसेज रिएक्शन
अभी आप किसी भी मैसेज पर इमोजी रिएक्शन दे सकते हैं। जल्द ही कंपनी इसमें एक और नया एडिशन कर सकती है। फिलहाल आपको सिर्फ चार ऑप्शन मिलते हैं बीटा वर्जन में आपको इमोजी रिप्लाई के लिए ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे। साथ ही आपको एक ही इमोजी के दूसरे विकल्प भी मिलेंगे।
डिटेल रिएक्शन 
फिलहाल फोटोज एलबम पर किए गए रिएक्शन रिप्लाई में ये पता नहीं चलता कि किस फोटो पर कौन-सा रिप्लाई किया गया है। इसके लिए यूजर्स को एलबम ओपन करना होता है। बीटा वर्जन में कंपनी नए फीचर पर काम कर रही है। इसमें यूजर्स को पता चलेगा कि किस पर यूजर्स ने रिप्लाई किया है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here