कोलायत में राजमार्ग 11 पर चलते ट्रक में लगी आग, देखें वीडियो…

0
593
A truck caught fire on Highway 11 in Kolayat,

कोलायत से मिट्टी भरकर गुजरात की ओर जा रहा था ट्रक

दमकल नहीं होने की वजह से राजमार्ग पर मौजूद लोगों ने अपने संसाधनों से पाया आग पर काबू

बीकानेर। कोलायत के पास राजमार्ग 11 पर आज एक चलते ट्रक में आग लग गई। गनीमत यह रही कि ट्रक चालक और उसके सहयोगी ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। ट्रक में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।


मिली जानकारी के अनुसार कोलायत उपखण्ड क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 11 के बेलदारों की ढाणी के पास अपरान्ह में टेंचरी फांटा की माइन्स से व्हाइट क्ले भर कर गुजरात जा रहे ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते ट्रक में लपटें उठने लगी। सामने से आ रहे अन्य वाहनों से ट्रक चालक बंशीलाल पुत्र मूलाराम और उसके सहयोगी को आग लगने का पता लगा तो उन्होंने कूदकर अपनी जान बचाई। इसी दौरान राजमार्ग पर चल रहे अन्य वाहनों के लोगों और बेलदारों की ढाणी क्षेत्र में रहने वाले लोगों ने वहीं से संसाधन जुटाकर आग पर काबू पाया।
बताया गया है कि ये ट्रक चालक ने टेंचरी फांटे के पास स्थित माइन्स से व्हाइट क्ले भरवाई थी और उसे लेकर वह गुजरात की और जा रहा था। हादसे की सूचना मिलने पर कोलायत थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को राजमार्ग से हटा कर किनारे करवाया।


कोलायत में दमकल नहीं होने से दिक्कत
कोलायत उपखण्ड स्तर पर दमकल नहीं होने की वजह से वहां आग लगने की घटनाएं भयावह रूप लेती रही हैं। आग लगने की घटना होने पर दमकलें बीकानेर से कोलायत भेजी जाती है। जिन्हें मौके पर पहुंचने में समय लगता है, जिसकी वजह से हादसा भयावह रूप ले लेता है। कुछ दिनों पहले भी कोलायत में आग लगी थी जिसमें पशुधन जल कर खाक हो गए थे। अगर कोलायत में उस दौरान दमकल होती तो हादसा इतना विकट नहीं होता।

#KAMAL KANT SHARMA/ BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here