वाट्सऐप ग्रुप यूजर्स की संख्या होगी दोगुनी, 512 लोगों को जोडऩे की मिलेगी सुविधा

0
229
Number of WhatsApp group users will be doubled, 512 people will get the facility to add
demo pic

वाट्सऐप यूजर्स के लिए ला रहा है नया फीचर

नई दिल्ली। वाट्सऐप की तरफ से ग्रुप यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। अब वाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर ला रहा है। वाटसऐप ग्रुप में अब 512 लोगों को जोडऩे की सुविधा शुरू की जाने वाली है।


रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा वक्त में व्हाट्सऐप ग्रुप में अधिकतम 256 यूजर्स को जोड़ा जा सकता है। लेकिन कई बार यह संख्या ज्यादा हो जाती है, ऐसे में एक ही काम के लिए दो व्हाट्सऐप ग्रुप बनाने होते हैं, साथ ही उन्हें अलग-अलग अपडेट और मैनेज करना होगा। लेकिन जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है। दरअसल, वाट्सऐप की तरफ से ग्रुप यूजर्स की संख्या को 256 से बढ़ाकर 512 किया जाएगा। इससे यूजर्स को काफी सुविधा हो जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप ब्लॉग की तरफ वाट्सऐप के अपकमिंग फीचर की एक लंबी सीरीज पेश की गई है। इसमें व्हाट्सऐप चैट साइज में बढ़ोतरी करने की जानकारी दी गई है। यूजर्स एक सिंगल ग्रुप में अधिकतम 512 लोगों को ऐड कर पाएगा। लेकिन यह फीचर सभी के लिए मौजूद नहीं रहेगा। कंपनी चरणबद्ध तरीके से इस फीचर का विस्तार करेगी। हालांकि टेलीग्राम के मुकाबले यह संख्या फिर भी कम है। गौरतलब है कि टेलीग्राम में एक बार में 2 लाख लोगों को जोड़ा जा सकता है। हालांकि व्हाट्सऐप के 512 लोगों को सिंगल ग्रुप में जोडने का एक अच्छा कदम है।


जल्द मिलेंगे ये नए फीचर्स

व्हाट्सऐप प्लेटफॉर्म पर जल्द कुछ नए फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा व्हाट्सऐप से शेयर की जाने वाली फाइल का साइज बढ़ाकर 2 जीबी किया जाएगा। जो कि मौजूदा वक्त में 100 एमबी है। हाल ही में व्हाट्सऐप की तरफ से रिएक्शन फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। जिसका बाद में विस्तार किया जाएगा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here