आगरा से बीकानेर पहुंची चिकित्सकों की साइकिल रैली, सेहतमंद रहने का संदेश, देखें वीडियो…

0
363
Cycle rally of doctors from Agra to Bikaner, message of staying healthy

‘साइकिल चलाओ, सेहत बनाओ, वैक्सीन लगाओ कोरोना भगाओ’ की जगा रहे अलख

रैली में 82 और 70 साल आयु के लोग भी शामिल

पुणे साइकिल प्रतिष्ठान का है अभियान

बीकानेर। सेहतमंद रहने का संदेश देते हुए चिकित्सकों की साइकिल रैली आगरा से आज बीकानेर पहुंची। पंचशती सर्किल स्थित होटल बीकालाल में रैली में शामिल सदस्यों का स्वागत किया गया। इस साइकिल रैली में 82 वर्ष की आयु के एक और 70 वर्ष से ज्यादा की आयु के दो लोग भी शामिल रहे हैं।


पुणे साइकिल प्रतिष्ठान के डॉ. नरेन्द्र पटवर्धन ने बताया कि उनका संस्थान पिछले 25 वर्षों से देश के विभिन्न स्थानों पर साइकिल रैली का आयोजन कर रहा है। साइकिल रैली के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए साइकिल चलाने, रक्तदान व अंगदान करने के लिए प्रोत्साहित करने, कोरोना को भगाने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करना है। साथ ही सवाईकल कैंसर से बचाव के लिए एचपीवी वैक्सीन लगवाने का संदेश देना भी है।


उन्होंने बताया कि इससे पहले वे वाघा बॉर्डर से आगरा, लेह से श्रीनगर, जम्मू से श्रीनगर, चेन्नई से कन्याकुमारी, हैदराबाद से विजाग, वाराणसी से कोलकाता, डिबू्रगढ़ से गुवाहाटी, पुणे से अहमदाबाद, कोच्ची से कोयम्बटूर, उदयपुर से जैसलमेर, मैसूर से ऊटी- बैंगलूरू, नागपुर से जबलपुर सहित कई स्थानों पर साइकिल रैली कर लोगों को सेहतमंद रहने के लिए जागरूक करने की कोशिश कर चुके हैं। प्रत्येक रैली में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बालश्रम रोकने, स्वच्छ भारत अभियान आदि के स्लोगन के साथ लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं।

साइकिल रैली में 70-80 वर्ष के वृद्धजन भी हैं शामिल


डॉ. पटवर्धन ने बताया कि इस साइकिल रैली में 82 वर्ष आयु के दत्तात्रेय महन्डले (पुणे), 73 वर्ष आयु के जुगल राठी (पुणे), 70 वर्ष आयु के भूषण आप्टे (पुणे), 67 वर्ष के नन्दू भटेवरा, 59 वर्ष की सविता भटेवरा और नितिन डामले, 58 वर्ष विश्वनाथ गोखले, 53 वर्ष के अतुल गोपाल, 48 वर्ष की स्वपनिल गुप्ते शामिल हैं।
सभी साइकिल सवार देशवासियों को साइकिल चलाकर सेहतमंद रहने, पर्यावरण को संतुलित करने के लिए राष्ट्र को सहयोग देने की कोशिश कर रहे हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here