खेत मजदूर यूनियन की जिला कमेटी की बैठक आयोजित

0
283
Khet Mazdoor Union's district committee meeting held

इस वर्ष 10 हजार सदस्य बनाने का रखा गया लक्ष्य

खेत मजदूरों की हालत पर व्यक्त की गई चिंता

बीकानेर। अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन की बीकानेर जिला कमेटी की बैठक जिला अध्यक्ष राजेंद्रसिंह भाटी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में इस वर्ष 10 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया।


बैठक को सम्बोधित करते हुए यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रामरतन बगरिया ने कहा कि प्रदेश में खेत मजदूरों की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है। खेत मजदूरों को जीवन निर्वाह करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खेत मजदूर संगठित भी नहीं है और ना ही खेत मजदूरों के हित के लिए सरकार के पास कोई नीति है। जबकि यह समाज का सबसे निचला तबका है और मेहनत मजदूरी भी डटकर करता है। ऐसे में इन्हें संगठित करना होगा।

बैठक में जिला सचिव एडवोकेट बजरंग छींपा ने रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि बीकानेर जिले में वर्ष, 2022 में दस हजार सदस्य बनाए जाएंगे। प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर कार्यक्रम किए जाएंगे। मजदूरों के आंदोलनों का समर्थन किया जाएगा। बैठक को जिला उपाध्यक्ष चारु चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि 19 जनवरी के देशव्यापी मजदूर आंदोलन को बीकानेर में भी समर्थन दिया जायेगा।

बैठक में महेंद्र बारुपाल, नवला राम, नारायणराम मेघवाल, शिवलाल जाट एडवोकेट, रमेश मित्तड़ सहित जिला कमेटी सदस्य मौजूद रहे। राजेंद्रसिंह भाटी ने सबका आभार व्यक्त किया।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here