रूका भुगतान तो हुए इमोशनल, आत्महत्या की धमकी तो खाते में आए दो लाख, देखें वीडियो…

0
416
If the payment stopped, then the threat of suicide got two lakhs in the account, watch the video ...

नगर विकास न्यास कार्यालय के सचिव के कक्ष में मचा बवाल

ठेकेदार ने सचिव कक्ष में खुद को किया बंद

बीकानेर। नगर विकास न्यास के सचिव कक्ष में आज उस समय बवाल मच गया जब एक ठेकेदार ने अपने करवाए गए कार्य का भुगतान नहीं होने से परेशान होकर आत्महत्या करने का कहकर सचिव कक्ष में खुद को बंद कर लिया। न्यास की ओर से ठेकेदार के बैंक खाते में रुपए जमा करवाए जाने के बाद में ठेकेदार बाहर निकला लेकिन तब उसे सदर थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार राजेन्द्र हटीला आज सुबह नगर विकास न्यास कार्यालय पहुंचे और वहां नियुक्त संबंधित कर्मचारी को अपने कार्य का भुगतान करने को कहा। काफी देर तक न्यास सचिव अपने कार्यालय में नहीं पहुंचे तो इंतजार से उकताए ठेकेदार ने खुद को सचिव कक्ष में बंद कर लिया और आत्महत्या की चेतावनी दे दी। ठेकेदार की ओर से आत्महत्या करने की चेतावनी देते ही न्यास कार्यालय में हड़कम्प मच गया।

तब वहां न्यास के अधिशासी अभियन्ता मौके पर पहुंचे और कमरे में बंद ठेकेदार को समझाने की कोशिश करने लगे लेकिन ठेकेदार अपना भुगतान नहीं होने तक कमरे में बंद रहने की धमकी देता रहा। इसके बाद न्यास सचिव को मामले की सूचना पहुंचाई गई। तब कमरे में बंद ठेकेदार के बैंक खाते में दो लाख रुपए जमा करवाए गए और इसकी जानकारी ठेकेदार को दी गई। इसी बीच किसी ने सदर थाना पुलिस को सूचना कर दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। बैंक खाते में रुपए जमा होने का मैसेज मिलने पर ठेकेदार राजेन्द्र हटीला जैसे ही कमरे से बाहर आने लगा वैसे ही पुलिस ने उसे शांति भंग के आरोप में हिरासत में ले लिया।


न्यास कार्यालय में मचे बवाल की सूचना अन्य ठेकेदारों को मिल गई तो वे भी न्यास परिसर पहुंच गए और अपने बकाया का भुगतान करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। मौके पर मौजूद लोगों में चर्चा थी कि अगर कार्यों का भुगतान लेना है तो अपने आपको कमरे में बंद करके आत्महत्या की चेतावनी देने का तरीका अपनाना होगा।
न्यास कार्यालय में आज हुए इस बवाल को देखते हुए ये समझा जा सकता है कि नगर विकास न्यास के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली किस प्रकार की है।
आने वाले दिनों में इस प्रकार के बवाल होने की ाआशंका भी वहां मौजूद लोग जता रहे थे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here