30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू

0
211
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह

यातायात नियमों की पालना करने का संदेश देने के लिए निकाली गई जागरूकता रैली।

बीकानेर। 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत आज सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली के साथ हुई। जागरूकता रैली को कलक्टर कुमारपाल गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नेमीचंद पारिक ने कहा कि इस राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की थीम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा रखी गई है। उन्होंने कहा कि देश में प्रति वर्ष एक लाख लोग सड़क दुर्घटनाओं में मारे जाते हैं, वहीं प्रदेश में 10 हजार लोग प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटना में काल का ग्रास बनते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वो सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करे ताकि जीवन को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके। पारीक ने बताया कि यह रैली शहर के विभिन्न मार्गों पर लोगों को यातायात नियमों की पालना करने के प्रति जागरूक करेगी। जिससे लोग वाहन चलाते समय यातायात नियमों की अनदेखी न करें और सकुशल सफर करें।

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिले के उप खण्ड मुख्यालयों पर ऊंट गाड़ों पर रिफ्लेक्टर लगाने, यातायात कानूनों की जानकारी देने, बिना नम्बर वाहनों पर नम्बर अंकित करवाने, अलर्ट जोन में लगे जाब्ता नियमों की जानकारी देने आदि से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी। इस दौरान विभिन्न कॉलेजों व स्कूलों में सड़क सुरक्षा विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here