श्री शांतक्रांति संघ का 27वां राष्ट्रीय अधिवेशन सम्पन्न

0
183
27th national convention of Shri Shantkranti Sangh concluded

अभियान की सफालता पर टीम की सराहना

अभियान को अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का संकल्प

बीकानेर। श्री शांतक्रांति संघ के 27वें राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू भूरट व राष्ट्रीय महामंत्री वीरेंद्र जैन व राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने अभियान की सफलता पर असीम हर्ष व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर 10 सितम्बर को आयोजित जन जागृति रैली की सफलता पर एसएफयू टीम को बधाई दी व धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अभियान के आगे की योजना पर विस्तृत चर्चा हुई।


एसएफयू मिशन को ऊंचाइयों पर ले जाने व इसे और अधिक गति प्रदान करने के लिये अधिवेशन की आम सभा में 27 अक्टू्बर को राष्ट्रीय अध्यक्ष व महामंत्री ने कई घोषणाएं की। जिनमें जमीनी स्तर पर कार्य को अंजाम देने के लिए एसएफयू के लिए 5 करोड़ रुपए के बजट की घोषणा, इस अभियान को और अधिक व्यापक व सुव्यवस्थित बनाने के लिये एवं भारतवर्ष के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए 10 मिशन डायरेक्टर को चयनित करने की घोषणा प्रमुख हैं।


अधिवेशन में एसएफयू टीम के राष्ट्रीय सहसंयोजक संजय सांड बीकानेर, छत्तीसगढ़, उड़ीसा के प्रदेश प्रभारी महावीर संचेती, मध्यप्रदेश प्रभारी मधु म_ा एवं देश भर से अनेक स्थानीय प्रभारी, नवरतन सांड, मुम्बई, रविन्द्र बोथरा, कोलकाता, हेमंत कोठारी, निर्मल बागचा, भीलवाड़ा, अर्पित मनोत, सूरत, रेखा रातडिय़ा, मंदसौर, जयदीप लोढ़ा, जयश्री बांठिया, बीकानेर, महावीर गिडिया, गंगाशहर आदि शामिल हुए।


कार्यक्रम के अगले दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू भूरट ने राष्ट्रीय मंच पर सभा को सम्बोधित करते हुए एसएफयू संकल्प समिति के राष्ट्रीय संयोजक बच्छराज लुणावत व सह संयोजक संजय सांड के नेतृत्व क्षमता की सराहना की। उन्होंने दोनों के कुशल मार्गदर्शन में जीजान से मेहनत करने वाले सभी प्रदेशों के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। महामंत्री वीरेंद्र जैन ने विशेष रूप से देश में सर्वश्रेष्ठ रैली के लिए राजनांदगांव संघ व छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी की, साथ ही जनता को इस अभियान से जोडऩे व जागरूक करने के लिए प्रेरक वीडियो सॉन्ग बनाकर सोशल मीडिया में क्रांति लाने वाले छत्तीसगढ़ के गीतकार एवं गायक महावीर संचेती एवं उनके सहयोगी गीतकार रुचि ललवानी एवं मधुर गायिकी के लिए अंकिता संचेती की सराहना करते हुए इस उत्कृष्ट कार्य पर साधुवाद ज्ञापित किया।


अपने प्रेरक उद्बोधन के माध्यम से शांतक्रांति संघ के जैनाचार्य विजयराज महाराजसाहब एवं उपाध्याय प्रवर जितेशमुनि मसा ने पूरे संघ से एक ही आह्वान किया कि प्रभु महावीर का एवं जिनशासन का हम पर महति उपकार है, इस कर्ज को चुकाने के लिए हम संघ व शासन के लिए समर्पित भाव से जीवन में कुछ ना कुछ अच्छा कार्य करें, सभी के प्रति सद्भावना व स्नेह का व्यवहार रखें। अभिमान और सम्मान की चाह को त्यागकर जिनशासन की सेवा में केवल आनंद की अनुभूति करें।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here