प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से लगे 18 सौ प्रशिक्षित कार्मिकों को नियमित होने का इंतजार

0
704
18 hundred trained personnel engaged through placement agency are waiting to be regularized

व्यवसायिक प्रशिक्षक संघ राजस्थान की ओर से शिक्षा मंत्री को दिया गया ज्ञापन

905 सरकारी स्कूलों में पिछले छह-सात वर्षों से निविदा पर दे रहे सेवाएं

बीकानेर। प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से पिछले छह-सात वर्षों से सरकारी स्कूलों में सेवाएं देे रहे व्यावसायिक प्रशिक्षित कार्मिकों ने आज शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला को ज्ञापन दिया, जिसमेें उन्होंने नियमित करने की मांग की।


संभाग अध्यक्ष बीकानेर पवन कुमार बिश्नोई व बीकानेर इकाई अध्यक्ष बीरबल ने बताया कि प्रदेश के 905 सरकारी स्कूलों में प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से लगे 18 सौै से ज्यादा व्यावसायिक प्रशिक्षित कार्मिक पिछले छह-सात वर्षों से कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करने का कार्य कर रहे हैं। इतने वर्षों से ही उनका शोषण किया जा रहा है। काफी समय से प्रशिक्षित कार्मिक अपनी मांगों सेे सरकार को अवगत करवा रहे हैं। अब फिर से सरकार को अवगत कराया गया है कि उन्हें संविदा सूची में शामिल करते हुए सीधे विभाग में समायोजित किया जाए।


उपाध्यक्ष महक पारीक, शिवानी आचार्य व सचिव विनोद सोनी ने बताया कि प्रदेश के वोकेशनल ट्रेनर को वर्ष, 2021-22 में निर्धारित मानदेय 22 हजार रुपए को अप्रेल-2021 से एरियर केे साथ दने, सवैतनिक मातृत्व अवकाश, चिकित्सा अवकाश प्रदान करने, व्यावसायिक प्रशिक्षकों के विगत सत्रों में 14 माह तक के लंबित मानदेय का एकमुश्त भुगतान करने, किसी भी ट्रेड से संबधित स्थाई भर्ती निकलने पर सम्बधित ट्रेड के कार्मिक को योग्यता और अनुभव के आधार पर प्राथमिकता देने, मौजूदा भर्ती में सम्बधित ट्रेड के कार्मिकों को बोनस अंक के साथ प्राथमिकता देने की मांग भी सरकार से की गई है। शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देने के लिए प्रदेशभर से व्यावसायिक प्रशिक्षित यहां पहुंचे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here