15 मिनट की बारिश और डेढ़ घंटा बिजली गुल, ऊर्जा मंत्री के शहर में लोग परेशान

0
293
15 minutes of rain and one and a half hour lightning, people upset in Energy Minister's city

निजी बिजली कंपनी (बीकेईएसएल) से नहीं संभल रही व्यवस्था

नहीं सुनते अधिकारी, इस सरकार पर भी सवाल

बीकानेर। निजी कंपनी (बीकेईएसएल) के हाथों में बिजली सौंपे जाने के बाद से ही शहर के लोग काफी परेशान हैं। वर्तमान में निजी कंपनी की व्यवस्था ऐसी है कि शहर में 15 मिनट की बारिश होने के बाद डेढ़ घंटे या उससे ज्यादा समय तक बिजली गुल रहती है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के गृह जिले के लोग बिजली व्यवस्था से काफी परेशान हो गए हैं।

निजी कंपनी (बीकेईएसएल) की बिजली व्यवस्था से परेशान हुए लोगों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि आए दिन रखरखाव के नाम पर तीन से चार घंटों तक की बिजली सप्लाई बंद कर दी जाती है। शहर के प्रत्येक क्षेत्र में सात दिनों में एक या दो बार तीन से चार घंटे की बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है। महीने में दो-तीन बार मैन फीडर पर रखरखाव का हवाला देते हुए आधे या तीन चौथाई शहरी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है। अभी बारिश के दिनों में तो बिजली व्यवस्था के हालात और भी ज्यादा बुरे हैं। 15 मिनट की बारिश के दौरान ही निजी कंपनी के हाथ-पांव फूल जाते हैं और वह डेढ़ घंटे तक बहुत से क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बंद कर देते हैं। बुधवार रात आई तेज बारिश के बाद तो शहर के बहुत से क्षेत्रों में तीन से चार घंटे तक बिजली गुल रखी गई।

निजी कंपनी (बीकेईएसएल) की बिजली व्यवस्था से शहर के लोग उकता गए हैं। लोगों में चर्चा की जाने लगी है कि जब बिजली के नाम पर सरकार लोगों की जेब काट रही है तो बिजली आपूर्ति तो पूरी दिलवाए।

ऊर्जा मंत्री के गृह जिले में जब ये हालात तो प्रदेश में कैसे होंगे?

शहर में ये चर्चा भी आम होने लगी है कि प्रदेश की सरकार में ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला हैं। जब उनके गृह जिले में भी निजी कंपनी की बिजली व्यवस्था इतनी बदहाल है तो प्रदेश के अन्य जिलों में बिजली आपूर्ति के हालात कैसे होंगे, ये आसानी से समझा जा सकता है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here