दुषित पानी पीने से 15 बच्चे बीमार

0
225
दूषित पानी

जिला अस्पताल में कराया भर्ती, जलदाय विभाग की बेपरवाही

बीकानेर। शहर में दूषित पानी पीने से 15 बच्चे बीमार हो गए। बिगड़ी हालत में सभी बच्चों को उनके परिजनों ने आज सुबह जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है।

बच्चों के साथ आए परिजनों के अनुसार शहर के मुरलीधर व्यास कॉलोनी, रामपुरा बस्ती और चौंखूटी क्षेत्र में पिछले कई दिनों से घरों में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। जिससे घरों के बच्चे उल्टी, डीएसटी के शिकार हो रहे हैं ।

शुरू में तो परिजनों ने बच्चों की तबीयत को मौसम का असर मान कर वहीं आस-पास के चिकित्सकों को दिखा दिया लेकिन जब बच्चों की तबीयत ज्यादा बिगडऩे लगी तो उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया।

परिजनों के मुताबिक घरों में दुषित पानी आपूर्ति की शिकायत जलदाय विभाग में की गई थी जिसके बावजूद जलदाय विभाग ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जलदाय विभाग की बेपरवाही की वजह से 15 बच्चे बीमार होकर अस्पताल पहुंचे हैं।

वहीं दूसरी ओर अचानक इतने मामले सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन के होश उड़ गए हैं और चिकित्सकों ने एक बेड पर दो बच्चों का इलाज शुरू किया है।

जिला अस्पताल में चिकित्सकों की टीम बच्चों के इलाज में जुटी हैं तो वहीं बच्चों के परिजनों में जलदाय विभाग के अधिकारियों के प्रति खासा रोष देखने को मिल रहा हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here