नकली नोट बरामद, एक गिरफ्तार, जिला स्पेशल टीम की कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
489
नकली नोट

कोटगेट थानाधिकारी आरोपी से कर रहे पूछताछ, दो हजार के 32 नोट बरामद

बीकानेर। पुलिस की जिला स्पेशल टीम ने आज नकली नोट बरामद करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी शख्स के पास से दो हजार रुपए के 32 नकली नोट बरामद किए हैं। बरामद किए गए सभी नकली नोट एक ही नम्बर सीरिज के हैं।

कोटगेट थाना प्रभारी धरम पूनिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि जरिए मुखबिर इस बारे में सूचना मिली थी कि एक शख्स नकलीनोट लेकर उन्हें चलाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही जिला स्पेशल टीम मौके पर पहुंची और बाजार में खड़े एक संदिग्ध से लग रहे शख्स से पूछताछ की। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उस शख्स केे पास से एक लाख सात हजार तीन सौ रुपए बरामद हुए। जिसमें 2 हजार के 32 नोट नकली थे। शेष रहे 43 हजार तीन सौ रुपए के नोट असली थे।

पुलिस की पूछताछ मं आरोपी न अपना नाम विकास चौरडिय़ा बताया है। पुलिस उसे गिरफ्तार कर कोटगेट थाने पहुंची। फिलहाल आरोपी शख्स से पुलिस पूछताछ कर रही है कि वह नकलीनोट कहां से लाया है और अभी तक नकली नोटों को कहां-कहां चला चुका है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आरबीआई अधिकारियों ने नकली नोट की सूचना पर मामला दर्ज कराया था जिसके बाद पुलिस तहकीकात में जुट गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here